जानिए सबसे सस्ती विदेश यात्रा

यात्रा यानी घूमना फिरना। दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें घूमने फिरने का बहुत शौक होता है और सबसे सस्ती विदेश यात्रा के बारे में पता चलना तो उनके लिए सोने पर सुहागा जैसी बात होगी।

यहाँ का Traditional Architecture इतना लाजवाब है कि यहाँ पर जाने वाले कोई भी शख़्स यहाँ की Photo खींचे बिना नहीं रह सकता। इसके अलावा यहाँ के बर्फ़ से ढके हरे – भरे पहाड़ बहुत ही ख़ूबसूरत दिखाई देते हैं।

1. भूटान

इस देश की मिठाईयों, मसालेदार खाने में जो स्वाद है, वह संसार के किसी और हिस्से में नहीं मिलता। श्रीलंका में जितनी संस्कृतियाँ हैं, उतने ही उनके त्यौहार भी हैं। जिस वजह से यहाँ पर पूरे साल ही उत्सव जैसा माहौल रहता है।

2. श्रीलंका

यह देश एशिया के दक्षिण – पूर्व क्षेत्र में स्थित है। इस देश की एक विशेषता यह है कि यहाँ पर Crime rate बहुत ही कम है इसलिए यहाँ पर आप बिना किसी डर के देररात तक घूम – फिर सकते हैं।

3. मलेशिया

यहाँ घूमने आए सैलानियों को इस देश के ख़ूबसूरत प्राकृतिक दृश्य अपनी ओर आकर्षित करते हैं।  आप Adventurous Sports के रूप में Boating या फिर Cruise पर घूमकर आनन्द ले सकते हैं। इसके अलावा यहाँ की Local Markets में घूम सकते हैं।

4. वियतनाम

तुर्की देश यूरेशिया में स्थित है। इस देश में लगभग 13 UNESCO World Heritage Sites हैं। जिन लोगों का विशेषतौर पर इतिहास और ऐतिहासिक इमारतों में रुझान होता है, उन लोगों की पहली पसन्द होती है इसके अलावा इस देश में बहुत से महत्वपूर्ण Beach भी मौजूद हैं।

5. तुर्की

यह देश सस्ते होने के साथ – साथ दुनिया के प्रसिद्ध देशों में से भी एक हैं, कोई अपनी ऐतिहासिकता के लिए मशहूर है तो कोई अपने प्राकृतिक दृश्यों के लिए। एक देश अपने Hospitality के लिए प्रसिद्ध है तो दूसरा विश्व धरोहर के लिए।